Cover

मुश्किल में कमलनाथ, भांडेर प्रत्याशी के विरोध में 10 कांग्रेसियों ने पार्टी छोड़ ज्वाइन की BJP

भोपाल: विधानसभा उपचुनाव से पहले भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के विरोध ने पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी है। फूल सिंह बरैया के वायरल वीडियो से पहले ही कांग्रेस की चारों तरफ काफी किरकिरी हो चुकी है। लेकिन अब भी फूल सिंह बरैया के खिलाफ कांग्रेसियों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि चुनाव आयोग ने इस वीडियो को पुराना मान लिया है लेकिन जाति विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी से स्थानीय कांग्रेस नेताओं  में अब भी गुस्सा है। इसके विरोध में भांडेर के वरिष्ठ नेता ठाकुरदास खंपरिया समेत 10 कांग्रेसियों ने इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी ज्वाइंन कर ली, जिसके बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, फूल सिंह बरैया का वीडियो वायरल होने के बाद लगातार बैकफुट पर हैं। सवर्णों के खिलाफ कथित बयान के विरोध में शनिवार को 10 कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा  दे दिया। नेताओं का कहना है कि बरैया का बयान समाज को तोड़ने वाला है, बावजूद इसके पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

आपको बता दें कि भांडेर से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे कहते नजर आ रहे थे कि अभी भी वक्त है, अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को जाग जाना चाहिए वरना सवर्ण देश को हिंदू राष्ट्र बना देंगे। मुसलमानों से भारत छोड़ने की बात करने वाले सवर्णों को पहले खुद देश छोड़ना चाहिए क्योंकि वह मुसलमानों के बाद भारत आए हैं। अनुसूचित जाति के लोगों और मुसलमान एक ही पिता की संतान हैं, चाहे तो डीएनए टेस्ट करा लिया जाए। वही वीडियो में वे उन्होंने सवर्ण महिलाओं के लिए काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

वीडियो वायरल होते ही भाजपा और करणी सेना कांग्रेस सहित फूल सिंह बरैया पर आक्रामक हो गई। चुनाव आयोग से बरैया का नामांकन रद्द करने मांग की लेकिन जांच में फूल सिंह बरैया का वीडियो पुराना पाया गया। चुनाव आयोग से भले ही बरैया को राहत मिल गई हो लेकिन स्थानीय नेताओं में अब भी रोष है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890