Cover

इन तीन टीमों का IPL प्लेऑफ में पहुंचना पक्का, एक स्थान के लिए 5 टीमों में टक्कर

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस साल प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों में से तीन के नाम लगभग साफ हो गए हैं। एक स्थान के लिए बाकी की पांच टीमों के बीच टक्कर हो रही है। प्लेऑफ में पहले और दूसरे स्थान पर कौन की टीम रहेगी यह अब तक साफ नहीं हो पाया है।

इस सीजन में अब तक के खेले मुकाबलों को अगर देखें तो साफ पता चल जाएगा कि तीन टीमों ने बाकी की पांच टीमों के मुकाबले बेहद दमदार खेल दिखाया है। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहले तीन स्थान पर है और इनकी प्लेऑफ में जगह पक्की मानी जा रही है।

प्लेऑफ में कौन सी टीमों की जगह लगभग पक्की

अंक तालिका को देखें तो दिल्ली की टीम ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और उसके पास 14 अंक है और यह उसके प्लेऑफ में जगह दिलाने के लिए काफी है। एक और जीत के उसकी जगह बिल्कुल पक्की हो जाएगी। वहीं मुंबई ने 9 मैच के बाद 6 जीत से 12 अंक हासिल किए हैं तो 1 जीत और हासिल करने के साथ इस टीम का भी स्थान पक्का हो जाएगा। बैंगलोर के पास भी 12 अंक हैं और एक मैच जीतकर वो भी प्लेऑफ का टिकट हासिल कर सकता है।

आखिरी स्थान के लिए पांच टीमों में टक्कर

इस सीजन में सबसे निराशाजनक खेल चेन्नई सुपर किंग्स ने दिखाया है लेकिन समीकरण फिट बैठे तो वह भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है। वैसे इस रेस में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम सबसे आगे है। 9 मैच में से 5 मैच जीतकर टीम ने कुल 10 हासिल किए हैं मतलब दो जीत दर्ज करने के साथ उसकी दावेदारी लगभग पक्की हो जाएगी। राजस्थान रॉयल्स के पास 8, सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई 6-6 अंकों के साथ क्रमश: दौड़ में बनी हुई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890