Cover

नेहरा जी के ‘काका’ बने किंग्स इलेवन पंजाब के ‘लकी चार्म’, टीम ने जीता लगातार तीसरा मुकाबला

नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में प्वाइंट्स टेबल पर सबसे नीचे थी और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी थी। पिछले तीन मैचों में टीम ने जोरदार वापसी की है और अब वह प्लेऑफ में पहुंचने की मजबूत दावेदार बनकर सामने आई है। 5 लगातार हार के बाद टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है। मंगलवार (20 अक्टूबर) को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने 5 विकेट से जीत हासिल की।

पंजाब को दिल्ली के खिलाफ मिली जीत बहुत जरूरी थी। इस जीत की वजह से वह अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। पिछले तीन मैच में जीत हासिल करने के बाद अब पंजाब की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच चुकी है। अब टीम के खाते में 10 मैचों के बाद 4 जीत से 8 अंक हैं और अगले चार मैच जीतने के बाद वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है। अगर 3 मैच में भी जीत मिली तो भी उसकी संभावनाएं बनी रहेंगी।

नेहरा जी के काका बने लकी चार्म 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा जो इन दिनों टूर्नामेंट में कमेंट्री कर रहे हैं वो वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को काका बुलाते हैं। पंजाब ने पांच लगातार हार के बाद पिछले तीन मैच में जीत हासिल की है। तीनों ही मुकाबले में टीम के साथ नेहरा जी के काका यानी गेल। खुद को यूनिवर्स का बॉस बुलाने वाले क्रिस गेल ने पिछला तीनों मैच खेला है और टीम लगातार जीत हासिल कर रही है। दिल्ली को टीम ने 5 विकेट से हराया इस मैच में उन्होंने 13 गेंद 29 रन बनाया। इससे पहले डबल सुपर हुए मुकाबले में गेल ने पहली गेंद पर मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को छक्का लगाया था।

बैगलोर के खिलाफ गेल की शानदार वापसी

गेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहली बार इस टूर्नामेंट में किंग्स की टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इस मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। 45 गेंद पर गेल ने 53 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया था। पंजाब ने आखिरी गेंद पर 177 रन बनाकर 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

नेहरा जी ने सुनाया गेल के काका बनने का किस्सा

पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया जब वह दोनों एक साथ आइपीएल की टीम में खेला करते थे तो एक दिन प्रैक्टिस के लिए आते हुए गेल कमर पकड़े थे। जब नेहरा ने पूछा कि ऐसा क्यों है तो जवाब मिला मैच काका हो गया हूं। नेहरा को कुछ समझ नहीं आया तो दोबारा पूछने पर गेल ने कहा मैं काका जैसा बूढ़ा हो गया हूं। तब से अब तक नेहरा जी गेल को प्यार से काका ही बुलाते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890