Cover

ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे सकते हैं अमित शाह, सुवेंदु अधिकारी समेत 10 नेता हो सकते भाजपा में शामिल

कोलकाताः भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार की देर रात बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंच गए। शनिवार को शाह बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे सकते हैं। क्योंकि, इस दिन कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी समेत कई नेता, 10 विधायक और सांसद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। शाह की दो दिनों का काफी व्यस्त कार्यक्रम है। वह दो मंदिरों में पूजा करेंगे, किसान और बाउल गायक के घर दोपहर का भोजन भी करेंगे। साथ ही रोड शो और जनसभा में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान पार्टी संगठन की कई बैठकें कर नेताओं का निर्देश भी देंगे।

कोलकाता में स्वामी विवेकानंद को पुष्पांजलि देंगे

शाह के दौरे को लेकर जानकारी दी है शनिवार सुबह 10:45 बजे कोलकाता स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वहां मीडिया से बात कर सकते हैं। इसके बाद वह वहां के कोलकाता एयर पोर्ट और फिर वहां से पश्चिम मेदिनीपुर जिले के लिए रवाना हो जाएंगे।

खुदीराम बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

दोपहर 12:30 बजे मेदिनीपुर स्थित प्रसिद्ध मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा- अर्चना करेंगे। इसके बाद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। यहां से लगभग 12 किमी दूर देवी महामाया मंदिर में दोपहर 13:25 बजे पूजा-अर्चना करेंगे।

होटल लौटते ही पार्टी संगठन के साथ करेंगे बैठक

इसके बाद वह पश्चिम मेदिनीपुर के बेलिजुरी गांव जाएंगे और दोपहर डेढ़ बजे एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद मेदिनीपुर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे जहां में आयोजित जन-सभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को सुवेंदु अधिकारी  दिल्ली चले गए। यहीं पर सुवेंदु समेत कई तृणमूल नेताओं के शामिल होने की खबर है।

एनआइए अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं

यह वही मैदान है जहां सात दिसंबर को ममता बनर्जी ने चुनावी अभियान का आगाज किया था। इसके बाद शाह देर शाम 07:30 बजे कोलकाता होटल पहुंचेंगे और केंद्रीय मंत्रियों, संगठन सचिवों, जोनल पर्यवेक्षकों और प्रदेश भाजपा महासचिवों के साथ चुनाव प्रबंधन कार्यों की समीक्षा करेंगे। खबर यह ही कि शनिवार की सुबह बंगाल में मौजूद एनआइए अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सकते हैं।

रविवार को शाह करेंगे रोड शो, टैगोर को श्रद्धासुमन

इसके अगले दिन रविवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे वह कोलकाता से वीरभूम जिले के बोलपुर स्थित शांतिनिकेत में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। और वहां रवींद्रभवन में कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद वहां मीडिया को बयान देने के बाद विश्व भारती विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे।

शाह मोहोर कुटीर रिसॉर्ट वीरभूम में करेंगे प्रेस वार्त

दोपहर 12 बजे वे विश्व भारती के बांग्लादेश भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। फिर वे श्यामबाटी में बाउल गायक परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर दो बजे वह हनुमान मंदिर स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम 4:45 बजे शाह मोहोर कुटीर रिसॉर्ट वीरभूम में प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

कांथी उत्तर विधायक बनश्री माइती ने दिया इस्तीफा

कोलकाता : तृणमूल में असंतुष्ट नेताओं की बाढ़ आ गई है। अब तक कई नेताओं ने पार्टी से दूरी बना ली है। सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता, जितेंद्र तिवारी और अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता कबिरुल इस्लाम के बाद अब कांथी उत्तर से तृणमूल विधायक बनश्री माइती ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890