Cover

जबलपुर में 44 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर कब्जा जमाए बैठे थे माफिया व गुंडे, पुलिस ने कमर तोड़ी

जबलपुर। जुआ किंग कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर व अब्दुल रज्जाक पर नकेल कसने के साथ पुलिस जिले के तमाम माफिया व बदमाशों की कमर तोड़ने पर आमादा है। पुलिस के खौफ से गुंडे, बदमाश, माफिया भूमिगत होने लगे हैं। हालात यह है कि एंटी माफिया अभियान में अब तक 44 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमती कई हेक्टेयर शासकीय जमीन मुक्त कराई जा चुकी है जिस पर गुंडे, बदमाश अवैध कब्जा जमाए बैठे थे। अभियान के दौरान सबसे बड़ी कार्रवाई बड़ी ओमती निवासी अब्दुल रज्जाक, जोधपुर पड़ाव तिलवारा निवासी खनन माफिया महेश यादव व भानतलैया निवासी जुआ किंग कांग्रेस नेता व उसके परिवार के खिलाफ की गई। पुलिस, प्रशासन व नगर निगम की संयुक्त टीमों ने ताबड़तोड़ अंदाज में कार्रवाई करते हुए करीब 44 करोड़ 10 लाख रुपये कीमती शासकीय जमीन कब्जा मुक्त कराते हुए कई रसूखदारों के अवैध निर्माण पर भी बुल्डोजर चलाया।

निशाने पर नशे का सामान बेचने वाले 

करोड़ों की संपत्ति अवैध कब्जे से मुक्त कराने के बाद अब उन माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है, जो कार्रवाई से बचे रहे। अगले अभियान में पुलिस की नजर ड्रग माफिया पर है। बताया जाता है कि शराब, स्मैक, गांजा के साथ जिले में नशीली दवाओं के अवैध कारोबारी सक्रिय हैं। पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान के निर्देश पर नशे का सामान बेचने वालों के खिलाफ ‘प्रहार’ अभियान चलाया जा रहा है।

बोलते आंकड़े :

आरोपित मुक्त कराई गई भूमि, क्षेत्र अनुमानित कीमत

कैलाश पटेल, अधारताल 3 एकड़, महाराजपुर 11 करोड़

महेश यादव, तिलवारा 20 हजार वर्गफीट, जोधपुर पड़ाव 8 करोड़

गजेंद्र सोनकर, हनुमानताल 4400 वर्गफीट, भानतलैया 6 करोड़

अब्दुल रज्जाक, ओमती 1.54 हेक्टेयर, बरेला 4 करोड़

मोनू सोनकर, बेलबाग 6 हजार वर्गफीट, भानतलैया 4 करोड़

अब्दुल रज्जाक, ओमती 5 हजार वर्गफीट, दरबार रेस्टारेंट 3 करोड़

गजेंद्र सोनकर, हनुमानताल 1400 वर्गफीट, भानतलैया 2 करोड़

मोनू सोनकर, बेलबाग 2500 वर्गफीट, भानतलैया 2 करोड़

हरिशंकर पटेल, बिलहरी 1.45 हेक्टेयर, बरेला 1 करोड़

अब्दुल रज्जाक, ओमती 1500 वर्गफीट, गोहलपुर 1 करोड़

दिलशाद खान, रांझी 10 हजार वर्गफीट, मोहनिया 1 करोड़

सरताज खान, ओमती 875 वर्गफीट, करमचंद चौक 60 लाख

अब्दुल रज्जाक, ओमती 1000 वर्गफीट, रसल चौक 50 लाख

भू-माफिया, गुंडे व शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा जमाने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। ड्रग माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 44 करोड़ से ज्यादा अचल संपत्ति अवैध कब्जे से मुक्त कराई जा चुकी है।

– सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890