Cover

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जीत के बाद दिया बयान, सुबह ही बोला और ऐसा हो भी गया

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में घुटने टेक दिए। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाया इससे शर्मनाक और क्या होगा। 19 रन पर भारत के 6 विकेट गिर गए थे और पूरी टीम महज 36 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने गेंदबाजों को इस जीत का हकदार बताया और कहा भारतीय बल्लेबाजी को गेंदबाजों ने बांध कर रख दिया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन से जब पूछा गया कि जैसे मैच खत्म हुआ क्या इसके बारे में उन्होंने ऐसा सोचा था। पेन ने जवाब में कहा, बिल्कुल भी नहीं सोचा था। मैंने तो आज सुबह कहा था कि दोनों ही टीमों के आक्रमण में जल्दी से जल्दी विकेट हासिल करने की क्षमता है लेकिन इतनी जल्दी विकटें हासिल की जाएगी सोचा ही नहीं था। जब हमारे गेंदबाज प्लान को लागू कर पाते हैं और ऐसा कोई विकेट हो तो फिर इस तरह का ही कुछ देखने को मिलता है।

इस प्रदर्शन का श्रेय कप्तान ने गेंदबाजों को दिया और कहा, जब आपके पास इतने लंबे और इतने तेज गेंदबाज हो तो फिर यह किसी भी टीम के लिए मुश्किल हो जाता है। तो सारा श्रेय एक बार फिर से गेंदबाजों को जाता है। जैसा हमने गेंदबाजी की पूरी तरह से बांधकर रख दिया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक अच्छी नहीं रही थी।

पेन ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में कप्तानी पारी खेलते हुए नीचले क्रम के साथ मिलकर पारी को संभाला था। 111 रन पर सात विकेट गिरने के बाद भी नाबाद 73 रन की पारी खेलते हुए स्कोर 191 रन तक पहुंचाया। पेन ने बल्लेबाजी पर कहा, मेरे लिए तो कुल स्कोर के करीब जाना बहुत अहम था। जब 79 रन पर 5 विकेट गिर जाएं तो इसके बाद कुछ और विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में काफी आगे निकल जाती।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890