Cover

Ind vs Aus: विराट कोहली ने खुद माना, टीम इंडिया ने कभी नहीं की इससे घटिया बल्लेबाजी

एडिलेड। भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 9 विकेट पर 36 रन ही बना पाई और ये टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर रहा। टीम इंडिया के इस खराब प्रदर्शन पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि हमने कभी इससे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन किया है। इसलिए हम यहां से केवल आगे आगे बढ़ सकते हैं और आप देखेंगे कि खिलाड़ी इस दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। भारतीय कप्तान ने टीम का बचाव करने की पूरी कोशिश की लेकिन विदेश में इस साल लगातार छठी टेस्ट पारी में टीम के 250 से कम स्कोर के बाद बल्लेबाजी का बचाव करना मुश्किल था।

विराट कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ये अजीब है। गेंद में ज्यादा हरकत नहीं थी लेकिन हमने मैच को आगे ले जाने का जज्बा नहीं दिखाया। भारतीय पारी के महज 21.2 ओवर में सिमटने पर उन्होंने कहा कि सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि कोई कुछ समझ नहीं पाया। विराट कोहली की कप्तानी में 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे को छोड़ दे तो भारतीय पारी कई बार बुरी तरह से बिखरी है। इस साल न्यूजीलैंड के बाद यह लगातार छठी पारी है जब टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही।

कप्तान कोहली ने कहा कि इसमें चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि इसमें कुछ चिंताजनक है और हम यहां बैठ कर तिल का ताड़ बना सकते हैं, लेकिन ये सारी चीजों को सही तरीके से देखने के बारे में है। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में लगभग 15 पारियों में भारतीय बल्लेबाजी सस्ते में निपटी है लेकिन भारतीय कप्तान को पिछले आठ-नौ वर्षों में ऐसी छह पारियां ही याद है। उन्होंने कहा कि अगर मैं गलत नहीं हूं तो आप ने आठ-नौ वर्षों में सिर्फ पांच या छह बार बल्लेबाजी बिखरने के बारे में बात की। ऐसा बार-बार संभव नहीं है और हमें अपनी गलती स्वीकार कर देखना होगा कि किस पहलू पर काम करना है और आगे बढ़ना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890