Cover

मध्य प्रदेश में इंजीनियरिंग में फिर शुरू हुए प्रवेश, 31 दिसंबर तक चलेगी प्रक्रिया

भोपाल। तकनीकी शिक्षा विभाग ने इंजीनियरिंग, बीआर्क, एमई, एमटेक लेटरलएंट्री की ट्यूशन फीस वेबर (टीएफडब्ल्यू) स्कीम के साथ सामान्य सीटों पर प्रवेश देने के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। इनमें प्रवेश के लिए फ‍िर से पंजीयन शुरू हो गए हैं। विभाग सीएलसी और जेईई मेंस के विद्यार्थियों को 31 दिसंबर तक प्रवेश देगा। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 25 हजार और डिप्लोमा में करीब 13 हजार सीटें रिक्त बनी हुई हैं। यहां तक टीएफडब्ल्यू की 45 फीसदी सीटें रिक्त हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग ने टीएफडब्ल्यू की सीटों पर प्रवेश देने के लिए पृथक से कार्यक्रम जारी किया है। जबकि पहले राउंड के बाद टीएफब्ल्यू की सीटों पर प्रवेश नहीं दिया जाता है।

मध्य प्रदेश के 151 कॉलेज में टीएफडब्ल्यू की करीब दो हजार सीटें हैं, जिनमें 1098 प्रवेश हुए हैं, जबकि करीब 900 सीटें रिक्त बनी हुई हैं। इंजीनियरिंग डिप्लोमा 562 और पॉलीटेक्निक की 11 सीटें रिक्त हैं। विभाग 21 दिसंबर से इंजीनियरिंग और 22 से पॉलीटेक्निक की टीएफब्ल्यू की सीटों पर प्रवेश देने पंजीयन कराएगा। वहीं सीएलसी से प्रवेश देने के लिए पंजीयन कराने एमपी ऑनलाइन की लिंक खोल दी गई है।

प्रवेश का कार्यक्रम

मध्य प्रदेश के 151 इंजीनियरिंग कालेजों में करीब 56 हजार सीटें हैं। अभी तक की चली प्रवेश प्रक्रिया और सीएलसी के अतिरिक्त राउंड में करीब 30 हजार प्रवेश हुए हैं। करीब 25 हजारी सीटों पर प्रवेश देने के साथ बीआर्क, एमई-एमटेक, लेटरल एंट्री में 31 दिसंबर तक पंजीयन और प्रवेश होंगे। विद्यार्थी 29 से 31 दिसंबर तक कॉलेजों में पहुंचकर प्रवेश ले पाएंगे। टीएएफडब्ल्यू की सीटों पर 21 से 23 दिसंबर तक इंजीनियरिंग और 22 से 24 दिसंबर तक पॉलीटेक्निक के पंजीयन होंगे, जिनमें क्रमश: 23 से 24 और 24 से 25 दिसंबर तक सुधार, 23 से 25 तक और 24 से 26 च्‍वाइस फ‍िलिंग होगी एवं क्रमश: 26 व 27 दिसंबर को मेरिट जारी होगी। 29 से 31 और 30 से 31 दिसंबर तक प्रवेश होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890