Cover

हम सब मन की अयोध्या बनाएंगे तभी संभव होगा समाज का परिवर्तन

इंदौर। संघ के कार्यकर्ताओं को समाज परिवर्तन की दिशा में आगे बढ़ना होगा। हम सभी को अपने-अपने मन की अयोध्या बनाने का कार्य करना है, तभी समाज के परिवर्तन का कार्य भी संभव हो सकेगा। प्रभु श्रीराम की कृपा और हिंदू समाज के सैकड़ों वर्षों के संघर्ष के परिणामस्वरूप आज श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का स्वप्न हम अपनी आंखों से साकार होते हुए देख रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की प्रांत बैठक में मध्यक्षेत्र के प्रचारक दीपक बिस्पुते ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के निमित्त हम सभी कार्यकर्ता अपने प्रांत के सभी गांवों और शहरों में हर हिंदू घर तक जाएंगे। कार्यकर्ता घर-घर जाकर श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष के इतिहास को बताएंगे और सामाजिक एकात्मता व समरसता के लिए प्रयास करेंगे। बैठक में क्षेत्रीय संघचालक अशोक सोहनी ने वरिष्ठ प्रचारक स्व.माधव गोविंद वैद्य के जीवन के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि उन्होंने सभी सर संघचालकों के साथ काम किया। सभी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रध्दांजलि अर्पित की। प्रांतीय संघचालक डॉ. प्रकाश शास्त्री ने भी संबोधन दिया। उल्लेखनीय है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में योगदान के लिए अभियान समितियों के गठन का क्रम देशभर में जारी है। इसी क्रम में समितियों का गठन भी हो रहा है। इंदौर में सबसे पहले महालक्ष्मी नगर में जगन्नाथ जिला की अभियान समिति का गठन हुआ। महालक्ष्मी नगर में बैंक ऑफ इंडिया के पास अमेरिकन ऑप्टिकल के ऊपर समिति का कार्यालय बनाया गया है। कार्यालय प्रमुख का दायित्व अर्जुन गौड़ को दिया गया है। छत्रसाल नगर अभियान के कार्यालय का भी शुभारंभ कर दिया गया है। जगन्नाथ जिला संघचालक नवल रघुवंशी, नगर संघ चालक आदित्यनाथ झा, वरिष्ठ कारसेवक प्रेमनारायण जोशी ने कार्यालय की शुरुआत की। इस अवसर पर समिति के संयोजक शिवशंकर चौकसे, सह संयोजक मनीष राय, राज सुहाने, आशीष गर्ग, अशोक बौरासी, गिरीश शर्मा, विजय नरवरिया, महेश चौधरी, महेश जोशी, संजय कटारिया, संदीप जोशी आदि उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890