Cover

MP अजब है: 420 का केस दर्ज होने के बाद भी मिली जिला शिक्षा अधिकारी की पोस्ट

इंदौर: एजुकेशन हब इंदौर में जिला शिक्षा अधिकारी की नियुक्ति सुर्खियों में बनी हुई है। बड़ी बात यह कि शिक्षा अधिकारी जैसे बड़े पद पर बने इस शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इंदौर में जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर सुशोभित अक्षय सिंह की पोस्टिंग कर दी गई जिसके खिलाफ़ धोखाधड़ी का आपराधिक मामला राजेन्द्र नगर थाने में दर्ज है। अपराध दर्ज होने के बाद से अभी तक इस अधिकारी की गिरफ्तारी भी पुलिस नहीं कर पाई है और यह अधिकारी बड़े आराम से सरकारी तनख्वाह पर रोटियां सेक रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जिला शिक्षा अधिकारी अक्षय सिंह राठौर पर आरोप है कि जब उनके पास कुछ समय के लिए प्रभार था तो उन्होंने 9 स्कूलों को गलत ढंग से मान्यता दी थी, जिसमें से 8 स्कूलों के मामले में प्रकरण दर्ज है, जिसमें अक्षय सिंह के हस्ताक्षर पाए गए थे हालांकि अक्षय सिंह ने कुछ दिनों पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी का पद संभाल लिया है और वे खुद को निर्दोष बता रहे हैं। अक्षय सिंह फिलहाल अग्रिम जमानत पर है।

जिला शिक्षा अधिकारी पर दर्ज हुए ममले को लेकर राजेन्द्र नगर थाना प्रभारी अमृता सिंह सोलंकी ने बताया साल  2019 में 9 स्कूलों को गलत ढंग से मान्यता देने के मामले में तत्कालीन प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी और उनके बाबू पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। मामला 2 साल पुराना वर्ष 2018 का है, तब 9 स्कूलों को गलत ढंग से मान्यता दी गई थी जिनमें 8 स्कूलों की मान्यता में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी यानी अक्षय सिंह के हस्ताक्षर पाए गए थे। इस मामले में वर्ष 2018 में अक्षय और उनके सहयोगी बाबू के खिलाफ राजेन्द्र नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उनके बाबू धीरेंद्र परिहार को गिरफ़्तार किया था, फिलहाल अक्षय सिंह की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

वही इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी अक्षय सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि उनके सहयोगी धीरेंद्र सिंह परिहार ने उनके डोंगल का उपयोग कर मान्यताएं दी थी और यह मामला हाईकोर्ट में भी गया था जिसमें परिहार ने स्वीकार भी किया कि उन्होंने मेरे डोंगल का गलत इस्तेमाल किया था। इस मामले में शासन को भी जानकारी भेजी गई थी जिसके बाद धीरेंद्र सिंह परिहार को बर्खास्त भी कर दिया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890