Cover

सरकाघाट अस्‍पताल में आधी रात को कोविड वार्ड पर गिरा जलशक्‍त‍ि विभाग का टैंक, मरीजों में अफरा तफरी

सरकाघाट। नागरिक अस्पताल सरकाघाट के भवन पर जलशक्ति विभाग का टैंक गिर गया। रात को हुए इस हादसे में अस्पताल के पुराने भवन का एक कमरा जो कोविड वार्ड बनाया गया था, पूरी तरह से तबाह हो गया और अस्पताल में दाखिल रोगियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। गनीमत रही कि उक्‍त कमरे में कोई भी नहीं था। मरीज़ों और उनके तीमारदारों में हड़कंप मच गया और वे अपने सामान सहित अस्पताल के आंगन में पहुंच गए।

अस्पताल के पुराने भवन के पीछे 12 करोड़ रुपये की लागत से एक नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा है और इस भवन के निर्माण के लिए अस्पताल के साथ लगती पहाड़ी की खोदाई की गई थी। लेकिन खोदाई दो वर्ष पहले हुई थी और पहले वाला ठेकेदार काम छोड़कर चला गया है और नए ठेकेदार को निर्माण कार्य का टेंडर जारी किया गया था और निर्माण कार्य भी जोरों से चल रहा था। लेकिन इस टैंक और पहाड़ी की दरकती ज़मीन की ओर किसी ने भी कोई खास तवज्जो नहीं दी।

हालांकि अस्पताल के ऊपर निर्मित टैंक के गिरने का अंदेशा सभी को था। लेकिन ठेकेदार द्वारा अपना काम जारी रखा गया और इस टैंक को गत दिन उस समय खाली कराया गया जब यह नीचे की ओर दरकने लगा। टैंक को खाली करवा कर अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी अस्पताल बंद होने पर अपने घरों को चले गए तथा आपातकालीन डयूटी पर तैनात स्टाफ ही अस्पताल में मौजूद था।

अस्पताल के साथ साथ केमिस्ट की दुकान कर रहे लोगों का कहना है कि पहले पहाड़ी पर प्रोटेक्शन वाल लगनी चाहिए थी और उसके बाद ही निर्माण कार्य आरंभ किया जाता, लेकिन निर्माण कार्य पहले ही शुरू हो गया। जब रात को यह हादसा हुआ तो बड़े जोर के धमाके के साथ टैंक करीब 150 फुट की ऊंचाई से गिरा और उसके बाद अस्पताल का एक कमरा और ठेकेदार की 60 लाख रुपए की मशीन बुरी तरह नष्ट हो गए।

अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉक्‍टर पीएल वर्मा ने बताया उन्हें हादसे के समय ही सूचना मिली थी और उन्होंने सबसे पहले रोगियों और  उनके तीमारदारों की सुरक्षा की। उनके अनुसार अस्पताल का एक कमरा बुरी तरह से नष्ट हो गया है और उन्होंने घटना बारे उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है।

लोक निर्माण विभाग मंडल सरकाघाट के अधिशाषी अभियंता विनोद शर्मा ने बताया उन्होंने ठेकेदार को इस बारे में पहले ही अवगत करवा दिया था और ठेकेदार अस्पताल भवन को हुए नुकसान की भरपाई करेगा और जलशक्ति विभाग को भी नया टैंक बनाकर देगा। इधर एसडीएम ज़फ़र इक़बाल ने बताया वे इस घटना से बहुत दुखी हैं और सारे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890