Cover

भारतीय दिग्गज ने अजिंक्य रहाणे को दी ये बड़ी सलाह, चाहते हैं ये खिलाड़ी खेले विराट की जगह

नई दिल्ली। Ind vs Aus: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि अगर अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली की अनुपस्थिति में चौथे नंबर पर खुद को प्रमोट नहीं करते हैं तो उन्हें वाकई में बहुत हैरानी होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। अगरकर को यह भी लगता है कि शुभमन गिल को मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय लाइन अप में कप्तान कोहली की जगह लेनी चाहिए।

अजीत अगरकर ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है, “मुझे लगता है कि कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे को खुद को चौथे नंबर पर प्रमोट करना चाहिए। उनके पास अनुभव है और उन्होंने भारत के लिए रन बनाए हैं। यह एक ऐसा समय है जब कप्तान को खड़े होने की जरूरत है, मुझे आश्चर्य होगा कि अगर रहाणे खुद को नंबर चार पर प्रमोट नहीं करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि शुभमन गिल को खेलना चाहिए, मैं थोड़ी देर के लिए उनकी वकालत कर रहा हूं, उनके पास क्षमता है। मुझे पता है कि वह घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन अगर कोई उनके जैसा अच्छा करता है, तो वह भारतीय क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा कर सकता है।

भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से हार का सामना किया। पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर हो गया और ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे निकलने के लिए 90 रनों का औसत लक्ष्य दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर के अंदर लक्ष्य हासिल कर लिया। पृथ्वी शॉ को पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया गया था, लेकिन वह सिर्फ चार रन बनाकर छाप छोड़ने में असफल रहे।

शॉ के बारे में बोलते हुए, अगरकर ने कहा, “जाहिर है, अगर आपके सलामी बल्लेबाज प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो यह आपके मध्य क्रम पर अधिक दबाव डालता है। खासकर विदेशी परिस्थितियों में अगर आप नई गेंद खेल सकते हैं, तो जीवन आसान हो जाता है। एक टेस्ट आपको एक अच्छा खिलाड़ी या खराब खिलाड़ी नहीं बनाता है, अगर यह एक पैटर्न बन जाता है तो आपको परेशान होना पड़ेगा। आपको यह भी याद रखना होगा कि भारत को आखिरी बार टेस्ट मैच खेले नौ महीने हो चुके हैं। केवल चीजों को मोड़ना और चीजों के घटित होने की उम्मीद करना आसान नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया की भी किरकिरी हुई, लेकिन पहले टेस्ट के तीसरे दिन, ऑस्ट्रेलिया ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और अच्छी गेंदबाजी करने वाली हर चीज को बल्ले का किनारा पकड़ा। भारत के सलामी बल्लेबाजों को बेहतर खेलना शुरू करने की जरूरत है अन्यथा जीवन मुश्किल होता जाएगा। सिर्फ इसलिए कि कोई प्रैक्टिस गेम में फेल हो गया, आप लाइन-अप को नहीं बदलते हैं। अगर आपको लगता है कि विदेशी दौरे पर आपकी सबसे अच्छी टीम है, तो आप इसके साथ जाते हैं। ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में शतक बनाया, लेकिन वह हिस्सा नहीं थे।”

अगरकर ने आगे कहा कि शॉ को एक और टेस्ट मैच दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें पहले टेस्ट में चुना गया था और अब यह अनुचित होगा अगर टीम प्रबंधन उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए ड्रॉप कर देता है। अगरकर ने कहा, “उनको एक और मौका मिलना चाहिए। इससे उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलेगा। हर कोई देख सकता है कि वह शानदार फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन इसे बदलने के लिए सिर्फ एक पारी चाहिए। यदि आपने पहले मैच में किसी को खेलने का फैसला किया है, तो वह निश्चित रूप से एक मौका पाने का हकदार है।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890