Cover

ब्रिटेन से लौटी कोविड-19 संक्रमित महिला दिल्‍ली से हुई फरार, आंध्र प्रदेश में बेटे के साथ की गई आइसोलेट

अमरावती। एक एंग्‍लो-इंडियन महिला मैरी विनफ्रेड एन (Mary Winfred Ann)21 दिसंबर को ब्रिटेन से दिल्‍ली वापस आई और कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया लेकिन प्राधिकरण को झांसा देकर वह ट्रेन के जरिए आंध्र प्रदेश पहुंच गई। अब उसे दोबारा खोज निकाला गया है और राजमुंदरी में आइसोलेशन में रख दिया गया।

महिला राजामहेंद्रवरम में थी जहां के एक अस्‍पताल में बेटे के साथ भर्ती थी। उनके स्‍वैब को जांच के लिए पुणे के नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजा गया ताकि यह पता चल सके कि वह कोविड के नए स्‍ट्रेन से संक्रमित है या नहीं। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन की मौजूदगी से हड़कंप मच गया है। वहां से भारत आने वाली उड़ानों पर रोक लग गई है लेकिन अब तक कई लोग जो वहां से आए है संक्रमित पाए गए हैं।ब्रिटेन में इसे लेकर हाई अलर्ट है।

महिला के क्‍वारंटाइन सेंटर से फरार होने की सूचना मिलते ही स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने अलर्ट का ऐलान कर दिया और पूर्व गोदावरीअधिकारियों को इस बारे में सूचित कर बताया कि महिला राजामुद्री के रामकृष्‍ण नगर की रहने वाली है।

इसके बाद रेलवे पुलिस ने बुधवार को पता लगाया कि महिला ने ट्रेन के फर्स्‍ट क्‍लास कोच में राजामुंदरी तक सफर किया। दिल्‍ली के क्‍वारंटाइन सेंटर से फरार महिला को रेलवे पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने पकड़ने में सफलता पाई। इसके बाद उसे स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों के अनुसार, महिला ने बताया कि केवल होम क्‍वारंटाइन का सुझाव दिया गया था इसलिए वह स्‍वयं नई दिल्‍ली से निकल गई।  महिला को लेने आए बेटे को भी अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। ब्रिटेन में महिला शिक्षिका के तौर पर कार्यरत है।

 फिलहाल मां-बेटे के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। पूर्व गोदावरी जिले के हेल्‍थ सर्विस के कोऑर्डिनेटर टी रमेश किशोर (T Ramesh Kishore) ने कहा कि महिला में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था लेकिन उन्‍होंने नए सैंपल लिए ताकि यह पता चल सके कि कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन तो इनके शरीर में मौजूद नहीं। हम एनआइवी को सैंपल भेज रहे हैं और तब तक मां बेटे को आइसोलेशन में रखा जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890