Cover

Google Pixel 6 अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Google ने इस साल अक्टूबर में Google Pixel 5 को ग्लोबल बाजार में उतारा था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन Google Pixel 6 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस अगामी डिवाइस से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे गूगल पिक्सल 6 के कैमरा की जानकारी मिली है।

Techradar की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पेटेंट सामने आया है, जिसमें पिक्सल फोन को बिना पंच-होल, पॉप-अप लेंस और वाटरड्रॉप नॉच के देखा जा सकता है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि Google Pixel 6 को अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही पेटेंट में फोन के रियर-कैमरा डिजाइन को भी देखा जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। वहीं, कंपनी की ओर से भी गूगल पिक्सल 6 की लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Google Pixel 6 की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो Google Pixel 6 स्मार्टफोन 6.0 इंच के फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल होगा। साथ ही इस अगामी डिवाइस में Snapdragon प्रोसेसर, 8GB और 128GB स्टोरेज दी जाएगी। इसके अलावा यूजर्स को गूगल पिक्सल 6 में फास्ट चार्जिंग से लैस 4,080mAh की बैटरी और एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा।

Google Pixel 5 

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Google Pixel 5 स्मार्टफोन में 6 इंच का एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 है। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 765G प्रोसेसर, 8GB LPDDR4X रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने Google Pixel 5 में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 12.2MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 16MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। साथ ही इस डिवाइस के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी 

Google Pixel 5 हैंडसेट में 4,080mAh की बैटरी दी गई है, जो 18वॉट फास्ट चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग फीचर से लैस है। इसके अलावा इस डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890