Cover

हे भगवान! झुग्गी में एक बल्ब और बिल आया 13,731, मंत्री के पहुंचते ही हुआ 212

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी का एक बड़ा कारनामा देखने को मिला जहां झुग्गी में एक बल्ब का बिल 13,731 भेजा गया। मामला तब सामने आया जब गरीब महिला अपनी शिकायत लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के शासकीय आवास पर पहुंची। पीड़िता की गुहार सुनकर उर्जा मंत्री महिला के घर पहुंचे और तुरंत बिजली बिल के अधिकारियों को गलती का एहसास कराया। फिर क्या था मंत्री की फटकार लगते ही बिल मात्र 212 रुपये में बदल गया।

दरअसल मंगलवार को एक गरीब महिला निर्मला बाई रोते हुए उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के शासकीय आवास पर पहुंची। महिला ने बताया कि वो भीमनगर की  झुग्गी नं. 92 में रहती है। 2 माह पूर्व ही उसने घर में नया मीटर लगवाया है और बिजली कंपनी द्वारा उसे 13,731 रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है। जबकि उसके घर ना कूलर, ना टीवी और ना ही फ्रिज है। सिर्फ एक बल्ब है।

गरीब महिला की बात सुनकर उर्जा मंत्री ने तुरंत बिजली कंपनी के आला अधिकारियों को बुलाया और उन्हें साथ लेकर पीड़िता की झुग्गी पर पहुंच गए। मौके पर स्थिति का मुआयना किया तो पाया कि महिला की बात सही निकली। मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और बिल में सुधार के लिए निर्देशित किया एवं कुछ ही घंटे में जांच व विद्युत बिल में संशोधन के बाद निर्मला बाई को संशोधित 212 रुपये का बिल जारी कर दिया गया।

इसके साथ ही उर्जा मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐसी लाहपरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की सरकार है जो हर परिस्थिति में गरीब,असहाय वंचित वर्गों के साथ खड़ी है और वह जन सेवक और सेवा का भाव इसी तरह बना रहेगा और वह आपकी सेवा करते रहेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890