Cover

Google की ये हैं शानदार ट्रिक्स, आपको भी नहीं होगी इनकी जानकारी

नई दिल्ली। वर्तमान में ज्यादातर लोग किसी भी चीज के बारे में जानने के लिए Google का इस्तेमाल करते हैं। जाहिर आप भी करते होंगे। यदि आपसे पूछा जाए कि आप गूगल की कितनी ट्रिक्स के बारे में जानते हैं, तो आप शायद ही इसका जवाब दे पाएंगे। आज हम यहां आपको गूगल की कुछ ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। आइए जानते हैं…

Barrel Roll

जैसे ही आप गूगल पर Barrel Roll लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन 360 डिग्री घूम जाएगी। अगर आप Barrel Roll के आगे 10 लिखेंगे तो स्क्रीन 10 बार घूमेगी।

Askew Tilt

आप गूगल पर Barrel Roll लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन टेढ़ी हो जाएगी।

Festivus

आप गूगल में Festivus लिखकर सर्च करेंगे, तो आपको आपकी स्क्रीन के लेफ्ट साइड में एल्यूमिनियम पोल दिखाई देगा। जो कि आमतौर पर नहीं दिखाई देता है।

Zerg Rush

जैसे ही आप गूगल पर Zerg Rush लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने कई सारे लिंक आएंगे। इनमें से पहले लिंक को ओपन करें। यहां आपकी स्क्रीन पर कई रंगों की रिंग्स एक साथ ऊपर से नीचे की तरफ गिरेंगी और धीरे-धीरे आपकी स्क्रीन पर जो भी लिखा होगा वह डिलीट हो जाएगा।

Google का नया फीचर

Google हाल ही में एक कमाल का फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपनी 2D फोटो को 3D में कन्वर्ट कर सकते हैं। Google की ओर से कहा गया है कि सिनेमैटिक फोटो के लिए मशीन लर्निंग टूल का इस्तेमाल किया जाएगा, जो फोटो की डेप्थ को मापकर किसी फोटो को 3D बना सकेंगे। ऐसा उस वक्त भी संभव होगा, जब आपकी ओरिजिनल फोटो में कैमरा फोटो की डेप्थ को नही पहचान पाएगा। हालांकि एक वर्चुअल कैमरे की मदद से एक एनिमेटेड स्मूथ पैनिंग इफेक्ट तैयार किया जाता है। इसी तरह के इफेक्ट को फिल्मों में देखा जाता है।

Google फोटो आपके लिए एक ऑटोमेटिकली सिनेमैटिक फोटो तैयार करता है। Google के इस ऐप के इस्तेमाल के लिए जरूरी होगा कि आपका ऐप पूरी तरह से अपडेट हो। यह फीचर आपके फोटो ग्रिड के टॉप पर हालिया हाइलाइट्स के तौर पर उपलब्ध रहेगा। यूजर सिनेमैटिक फोटो को अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ शेयर कर पाएंगे। इस माह के शुरुआत में Google की तरफ से अपडेटेड कोलॉज डिजाइन को रोलआउट करना शुरू कर दिया जाएगा। हालिया रिफ्रेश्ड कोलॉज में AI का इस्तेमाल करके यूजर को आर्टिस्टिक डिजाइन, शानदार लेआउट उपलब्ध कराया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890