Cover

Xiaomi का जलवा बरकरार, साल की पहली सेल में 5 मिनट में बिक गए 3 लाख से ज्यादा फोन

नई दिल्ली. Xiaomi का नए साल में भी जलवा बरकरार है। Xiaomi के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 को 28 दिसंबर 2020 को लॉन्च किया था, जिसकी पहली सेल 1 जनवरी 2021 को थी। Xiaomi के मुताबिक 1 जनवरी की सेल में Mi 11 स्मार्टफोन की जमकर बिक्री हुआ। मात्र 5 मिनट में Xaiomi M11 स्मार्टफोन की 3,50,000 यूनिट बिक गई। इस तरह कंपनी ने साल के पहले दिन मात्र 5 मिनट में 1.67 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बेच दिये। Xiaomi समूह के वाइस प्रेसिडेंट और मोबाइल फोन डिवीजन के प्रेसिडेंट Zeng Xuezhong की ओर से चाइनीज़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी दी गई है।

चीन में हुई स्मार्टफोन की लॉन्चिंग 

Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन सीरीज को चीन में लॉन्च किया गया है। इस फ्लैगशिप सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन Mi 11, Mi 11 Pro को लॉन्च किया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन 5G इनेबल्ड हैं। इसमें सबसे लेटेस्ट और दमदार प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन Xiaomi के MIUI 12.5 आउट ऑफ द बॉक्स को सपोर्ट करेगा। यह Xiaomi की पहली डिवाइस है, जो बिना चार्जर के साथ आएगी।

कीमत

Xiaomi Mi 11 के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 3,999 है। वही इसके 8GB रैम 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 4,299 होगी। जबकि Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन के 12GB रैम 256GB स्टोरेज वेरिएंट CNY 4,699 है। Mi 11 स्मार्टफोन 5 कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। फोन स्टैंडर्ड व्हाइट, ब्लू, ब्लैक वेरिएंट में आएगा। इसके अलावा स्मोक पर्पल और खाकी वेरिएंट के बैक में लेदर फिनिश दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स

Xiomi Mi 11 स्मार्टफोन में 6.81 इंच की क्वाड कर्वड OLED डिस्प्ले दी गई है। इसका रेजोल्यूशन 2K होगा। फोन में  1500 nits का पीक ब्राइटनेस दिया गया है। फोन का रिफ्रेश्ड रेट 120Hz है, जबकि टच सैंपलिंग रेट 480Hz है। फोन में स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Victus का इस्तेमाल किया गया है। फोन में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 888 SoC चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4,600mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 55W वायर्ड फास्ट चार्जर का सपोर्ट दिया गया है। वही फोन को 50W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। वही 10W रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। फोन में स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट दिया गया है। अगर फोटोग्रॉफी की बात करें, तो Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 108MP का होगा, जो OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन) सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में 13MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890