Cover

केबीसी 12 में सही जवाब देकर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा ने जीते 25 लाख रुपये, सोनू सूद बने ख़ास मेहमान

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति 12 के पिछले एपिसोड में सोनू सूद, इंजीनियर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा करीमुल को अतिथि के रुप में गेम खेलने के लिए बुलाया गया था। ये एक कर्मवीर स्पेशल एपिसोड था। आपको बता दें कि कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में उन लोगों को बुलाया जाता है, जो जरूरतमंदों की मदद और समाज सेवा करते हैं।

बिग बी ने शुक्रवार को प्रसारित हुए एपिसोड में इंजीनियर प्रशांत गाड़े और बाइक-एंबुलेंस दादा करीमुल हक का स्वागत किया और दोनों ने शानदार खेल खेलते हुए एपिसोड की समाप्ति से पहले 25 लाख रुपए जीत लिए। इस राशि को दोनों प्रतियोगियों में आधा-आधा बांट दिया गया, दोनों प्रतियोगियों के साथ एपिसोड में अभिनेता सोनू सूद विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 25 लाख रुपए के सवाल का जवाब देने के बाद शो का वक्त खत्म हो गया और हूटर बज गया, जिसके बाद बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने महानायक अमिताभ बच्चन को अपनी किताब, ‘आई एम नो मसीहा’ भेंट की।

कौन हैं दादा एंबुलेंस

आपको बता दें, कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में पहुंचे करीमुल हक पश्चिम बंगाल के एक छोटे से गांव में रहते हैं। उस जगह से अस्पताल लगभग 50 किलोमीटर दूर है। बीमारी में इलाज ना मिल पाने के कारण करीमुल की मां का निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी बाइक को एंबुलेंस के रूप में बदल दिया, जिससे वो अब तक लगभग 5500 लोगों को अस्पताल पहुंचा चुके हैं। उन्हें समाज सेवा के लिए भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

कौन हैं प्रशांत गाड़े

प्रशांत गाड़े एक इंजीनियर हैं, जो विकलांग और दुर्घटना में हाथ खो देने वाले लोगों के लिए कृत्रिम हाथ उपलब्ध कराते हैं।

शो में पूछा गया 25 लाख का यह सवाल

1994 में कंप्यूटर विज्ञान का सर्वोच्च सम्मान एएम ट्यूरिंग अवॉर्ड से किस भारतीय मूल के कंप्यूटर वैज्ञानिक को सम्मानित किया गया था?

A. राज रेड्डी B .नरेंद्र कर्मकार C. अनिल कुमार D. इंद्रजीत मणि सही

जवाब- A (राज रेड्डी)

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890