Cover

Next-Gen Mahindra Scorpio हुई पहले से दमदार, जानें भारत में लॉन्चिंग को लेकर क्या है अपडेट

नई दिल्ली। Mahindra जल्द ही भारत में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन XUV500 को लॉन्च करने जा रहा है। आपको बता दें कि XUV500 के साथ ही कंपनी नई Scorpio से भी पर्दा उठाने की तैयारी में हैं। आपको बता दें कि साल के मध्य तक कंपनी अपनी नई स्कॉर्पियो को भारत में लॉन्च कर सकती है। लगातार इस दमदार एसयूवी को भारतीय सड़कों पर टेस्ट किया जा रहा है जिससे इसे ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से रखने मदद मिल सके। नई अपडेटेड Scorpio का इंतजार कर रहे ग्राहकों को ये जानकार ख़ुशी होगी कि scorpio अब पहले से कहीं ज्यादा दमदार और बोल्ड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। मौजूदा मॉडल की तुलना में नया मॉडल आकार में बड़ा और कहीं ज्यादा स्पेशियस होगा।

नई Scorpio को लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है, जिसकी बदौलत इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि स्पाई इमेजे के अनुसार 2021 स्कॉर्पियो में नया फ्रंट ग्रिल, वर्टिकल स्लैट्स, नये हेडलैंप, को-रीमॉडेल्ड ट्विन-पॉड हेडलैम्प्स द्वारा फ्लैंक किया जाएगा। इस एसयूवी में लंबा बोनट और नया फ्रंट बंपर दिया जाएगा जिसमें वाइड एयर इंटेक होंगे। अगर रियर की बात करें तो इसमें एक बड़ा साइड-हिंग टेलगेट, एलईडी टेललाइट्स और रूफ-माउंटेड स्टॉप लैंप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

अगर इंटीरियर की बात करें तो नई जेनरेशन वाली एसयूवी में नया डैशबोर्ड, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नया टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी कलर्ड स्पीडोमीटर, नये रियर AC वेंट्स समेत कई नये फीचर्स को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि एसयूवी में सनरूफ को भी शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार नई स्कॉर्पियो में कंपनी 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का प्रयोग करेगी। जो लगभग 158bhp की पावर प्रदान करने में सक्षम होगा। वहीं इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होने की संभावना है। इस इंजन के अलावा कंपनी इस कार में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, जो 150bhp की पावर और 320nm का टार्क पैदा करेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890