यूपी के जौनपुर में बालक की अपहरण के बाद हत्या, अपहर्ताओं ने पहले मांगी थी सात लाख रुपये फिरौती

जौनपुर। शाहगंज नगर के अयोध्या मार्ग स्थित गोशाला के समीप निवासी पैथालाजी संचालक के सात वर्षीय बालक की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। शव देररात नगर से एक पंप हाउस पर मिला। पुलिस इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बालक का घर से थोड़ी दूर रह रहे शिक्षक के पास ट्यूशन के लिए जाते समय शनिवार की सुबह करीब दस बजे अपहरण किया गया था। दोपहर बाद के करीब तीन बजे मैसेज करके अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता से सात लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

अयोध्या मार्ग स्थित गोशाला के समीप दीपचंद यादव रहते हैं और बीबीगंज में पैथोलाजी का संचालन करते हैं। उनका पुत्र अभिषेक (7) इसी मार्ग पर स्थित साउथ इंडियन स्कूल में यूकेजी का छात्र है। लाकडाउन में विद्यालय बंद होने की वजह से पढ़ाई के लिए अभिषेक समीप के यादव कालोनी में रह रही एक शिक्षक के पास ट्यूशन के लिए प्रतिदिन जाया करता है। नित्य की भांति शनिवार की सुबह करीब 10 बजे अभिषेक अपने घर से शिक्षक के घर के लिए निकला, लेकिन वहां नहीं पहुंच पाया। इसी बीच रास्ते में ही अज्ञात बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। पहले तो अपहरण की घटना से अनजान परिवार वाले उसकी तलाश संभावित स्थानों पर करते रहे थे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। इस बीच पिता दीपचंद के मोबाइल पर एक मैसेज आया। जिसमें लिखा गया था कि बच्चे का अपहरण कर लिया गया है और फिरौती के रूप में सात लाख रुपये दिया जाए नहीं तो बच्चे की जान ले ली जाएगी। अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को सूचना देने से भी मना किया था। बच्चे के अपहरण की जानकारी मिलने पर अपहृत बच्चे के परिवार व सगे संबंधी उसके घर पहुंचने लगे। घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस ने काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने बताया कि बच्चे का उसके घर के पास ही रहने वाले शिवम श्रीवास्तव व आकाश कुमार ने अपहरण किया था। दोनों आईटीआई के छात्र हैं। शिवम का बच्चे के घर आना जाना था।बच्चा शिवम को जानता था। अपहरण के बाद दोनों बच्चे को लेकर मोटरसाइकिल से नगर से थोड़ी दूर पंप हाउस पर ले गए। जहां बच्चे द्वारा शोर मचाए गया। इस दौरान दोनों ने मफलर से गला घोंंट कर उसकी हत्या कर दी । जानकारी होने पर दोनों से पूछताछ की जा रही है। दोनों ने हत्या की बात स्वीकार की। पुलिस जब तक बच्चे तक पहुंचती उसकी मौत हो चुकी थी। इस मामले में दोनों को हिरासत में गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के खिलाफ सरपतहां व शाहगंज थाने में कई मामलों में रिपोर्ट दर्ज है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें-8418855555