Cover

10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल

नई दिल्ली। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें दूसरे दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दी। हालांकि रोहित शर्मा विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की पहली अर्धशतकीय पारी खेली और 50 रन बनाए।

10 साल के बाद रोहित व शुभमन गिल का खास कमाल

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 27 ओवर तक बल्लेबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में दिसंबर 2010 के बाद ये पहला मौका है जब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर 20 ओवर या उससे ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले यानी आखिरी बार यानी एशिया के बाहर वीरेंद्र सहवाग व गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बतौर ओपनर 29.3 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। इन 10 साल के बीच एशिया से बाहर भारत ने 92 पारियां खेलीं, लेकिन किसी भी मैच में भारतीय ओपनर्स 20 ओवर तक नहीं टिक पाए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होेने तक 2 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं और वो अभी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। इससे पहले पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने स्टीव स्मिथ की 131 रन की शतकीय पारी के दम पर 338 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाबूशाने ने 91 रन जबकि विल पुकोवस्की ने 62 रन की पारी खेली थी। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 4, बुमराह व नवदीप सैनी ने 2-2 जबकि मो. सिराज ने एक विकेट लिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890