Cover

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- कोरोना के कारण हम मूल आचार व्यवहार की और लौटे

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना के चलते लोग मूल भारतीय आचार व्यवहार की ओर लौटे हैं और हाथ धोने एवं नमस्ते जैसी पद्धतियां अधिक उत्साह के साथ चलन में आई।

केंद्रीय मंत्री ने कहा- कोरोना ने उचित दूरी, स्वच्छता, योग से कराया अवगत

उन्होंने कहा कि कोरोना ने सभी के मन में स्वास्थ्य देखभाल के महत्व को राष्ट्रीय प्राथमिकता के तौर पर स्थापित किया और दुनिया को एक-दूसरे से उचित दूरी, स्वच्छता, योग, आयुर्वेद एवं पारंपरिक औषधियों के गुणों से अवगत कराया।

जितेंद्र सिंह ने कहा- योग एवं आयुर्वेद में फिर से जगी रुचि

कार्मिक राज्यमंत्री सिंह ने कहा, पहले की तुलना में वे इस पर और विश्वास करने लगे हैं तथा योग एवं आयुर्वेद में फिर से रुचि जगी है जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमेशा से जोर रहा है।

लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अकेलापन एवं तनाव से निजात पाने के लिए योग अपनाया

भारतीय जन प्रशासन संस्थान में ‘इनर इंजीनियरिंग – टेक्नोलाजीस फार वेल बीइंग’ विषय पर अध्यामिक नेता सदगुरु जग्गी वासुदेव के साथ सत्र को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण लगाये गये लॉकडाउन के दौरान कई लोगों ने न केवल रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाने के लिए बल्कि अकेलापन एवं तनाव के कष्टों से निजात पाने के लिए योग अपनाया।

कोरोना काल में योग की आदत लोगों के लिए आगे भी लाभकारी रहेगी

कार्मिक मंत्रालय के बयान के अनुसार सिंह ने कहा कि कोरोना के बाद के दौर में एक सबसे बड़ी बात है कि बीमारी के चले जाने के बाद भी योग की आदत डाल लेने वाले लोगों द्वारा बाकी जीवन में भी उसे जारी रखने की संभावना है।

अच्छे प्रशासक जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां फैलाते हैं

उन्होंने कहा कि अच्छे शासन का उद्देश्य अपने नागरिकों का जीवन आसान बनाना है। मैं सद्गुरु की इस बात से सहमत हूं कि प्रसन्न और हंसमुख प्रशासक जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां फैलाते हैं। इस कार्यक्रम में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज और आइआइपीए के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890