Cover

Saina Nehwal को हुआ कोरोना, Thailand Open 2021 से पहले भारतीय खेमे में खलबली

बैंकॉक भारतीय बैडमिंटन टीम की स्टार महिला प्लेयर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। थाईलैंड ओपन 2021 (Thailand Open 2021) के लिए पहुंचीं साइना नेहवाल टूर्नामेंट से पहले कोरोना संक्रमित हो गई हैं। साइना को टूर्नामेंट से पहले हुए तीसरे दौर के कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद उनसे टूर्नामेंट से हटने के लिए भी कहा गया है।

थाईलैंड ओपन 2021 से आने वाली जानकारी के अनुसार, साइना नेहवाल को कल तीसरे कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटव पाया गया है। इसके बाद उनको टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के लिए कहा गया। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी को भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में हम भारतीय दल से अधिक निकासी देख सकते हैं। इस बारे में साइना कहती हैं कि उन्हें अब अस्पताल क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

साइना के अलावा भारतीय बैडमिंटन एचएस प्रणय को भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। थाईलैंड ओपन में प्रतिस्पर्धा कर रहे दोनों खिलाड़ियों को आगे के टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया है। मलेशिया के कैसना सेलावदुरे को एक वॉकओवर दिया गया है, जिसे मंगलवार को साइना के खिलाफ थाईलैंड ओपन का अपने पहले दौर का मैच खेलना था। नतीजतन सेल्वदुरे पहले दौर में प्रतिस्पर्धा किए बिना टूर्नामेंट के दूसरे दौर में चले गए हैं। इस बीच साइना के पति परुपल्ली कश्यप को भी अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन उनकी रिपोर्ट की स्थिति की पुष्टि नहीं हुई है।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगभग 10 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कैलेंडर भारतीय खिलाड़ियों के लिए प्रभावित रहा। हालांकि, बैडमिंटन की भी वापसी के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ी भी कोर्ट पर वापसी करेंगे। मंगलवार से थाइलैंड ओपर सुपर 1000 टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। इसी प्रतिस्पर्धी मुकाबले के साथ साइना नेहवाल वापसी करने वाली थीं, लेकिन शायद अभी के लिए ये संभव नहीं होगा, क्योंकि उनको टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890