Cover

YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को किया सस्पेंड, नीतियों का कर रहे थे उल्लंघन

न्यूयॉर्क। यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को कम से कम एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि इसे आगे भी सस्पेंड रखा जा सकता है। कंपनी ने मंगलवार शाम को कहा कि ट्रंप के चैनल द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन किया गया है।

ट्रंप के चैनल पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट हुई थी, जिससे हिंसा भड़की थी। YouTube ने सीएनएन को बताया और कहा कि अब वह वीडियो हटा दिया गया है। हालांकि, YouTube ने ट्रंप पर लिए गए इस फैसले को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी और कहा गया है कि एक सप्ताह के समय समाप्त होने के बाद, आगे निर्णय पर फिर से विचार होगा।

बता दें कि YouTube एकमात्र ऐसा प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बचा था, जिसने ट्रंप को निलंबित नहीं किया था। इससे पहले फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि ट्विटर ने ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

एक YouTube प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद और हिंसा के लिए चल रही संभावनाओं के बारे में चिंताओं के प्रकाश में, हमने डोनाल्ड जे ट्रंप चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया और हिंसा भड़काने के लिए हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई जारी है। परिणामस्वरूप, हमने, चैनल पर अब नए वीडियो या लाइव स्ट्रीम को कम से कम सात दिनों तक अपलोड करने से रोका है, जिसे बढ़ाया जा सकता है

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि वह ट्रंप के चैनल पर वीडियो के नीचे टिप्पणियों को अक्षम करने का अतिरिक्त कदम उठाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890