Cover

जहरीली शराब पीने से 20 की मौत, CM शिवराज ने लापरवाह SP और SDOP पर लिया बड़ा एक्शन

मुरैना/भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 20 लोग दम तोड़ चुके हैं। अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके बाद मुरैना से लेकर भोपाल तक हड़कंप मचा हुआ है। इसे लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक बुलाई जिसमें सीएम ने बड़ा एक्शन लेते हुए एसपी अनुराग सुजानिया व कलेक्टर अनुराग वर्मा को हटाने का निर्देश दिया। वहीं जौरा एसडीओपी सुरजीत सिंह भदौरिया को निलंबित कर दिया है।

आपको बता दें कि मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर और सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली और मानपुर के 20 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। वही आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत अभी भी नाजुरक बनी हुई है। एक साथ गांवों में इतने लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। छैरा-मानपुर में जहरीली शराब का खुलासा तब हुआ, जब रविवार रात को 52 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि परिजनों ने हार्टअटैक समझकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन सोमवार की सुबह जब एक-एक कर गांव के 28 से अधिक लोगों को उल्टियां शुरू हुईं तो मामला समझ में आया। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। गांववाले मरीजों को जिला अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान एक के बाद एक कई लोगों ने दम तोड़ दिया। अब तक दोनों गावों में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है।

एक के बाद 20 लोगों की मौत ने मुरैना जिले को हिला कर रख दिया। जहरीली शराब पीने से किसी का सुहाग उजाड़ गया तो किसी के सिर से बाप का साया उठ गया। किसी बहन से उसका भाई छीन लिया। जहरीली शराब ने जिंदगियां क्या छीनी लोगों के दिल दहल गए और गुस्सा सातवां आसमान छूने लगा। देखकर यह गुस्सा प्रशासन के खिलाफ बागचीनी थाना इलाके के मानपुर गांव व सुमावली थाना इलाके पहावली गांव के लोगों ने मृतकों के शवों को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए छैरा-मानपुरा में दुकान-गुमटियों से अवैध शराब बेचने वाले सात शराब तस्कर मुकेश किरार, मानपुरा के गिर्राज किरार, उसके बेटे राजू किरार, पप्पू शर्मा और उसके बेटे कल्ला शर्मा, रामवीर राठौर और उसके बेटे प्रदीप राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890