Cover

सरकारी दुकानों पर घटिया माल बिकवाते थे अधिकारी, आपूर्ति नियंत्रक सस्पेंड

इंदौर: मिलावट खोरी रोकने के लिए के इंदौर खाद्य विभाग की टीम ने कई जगहों पर अब तक छामेमार कर उन पर कार्रवाई की है। इसी कड़ी में बुधवार शाम चोइथराम सब्जी मंडी के पास बने कल्याण मार्केटिंग के कारखाने पर विभाग की टीम पहुंची । यहां एक बड़े टीन शेड में गंदगी के बीच एक ही परिसर में हल्दी, मिर्च, धनिया, बेसन, चायपत्ती, डिटर्जेंट पाउडर सहित करीब 16 प्रोडक्ट की पैकिंग की जा रही थी। छापेमारी की भनक लगते ही फर्म का मालिक भरत दवे मौके से भाग निकला जबकि उसका बेटा तुषार मौके पर पकड़ा गया।

इस कारखाने में हल्दी, मिर्च , धनिया, चायपत्ती, डिटर्जेट पाउडर पैकेट पैंकिंग की जा रही थी। इन पर मिस ब्रांडिंग के साथ ही बैच नंबर और पैकिंग की जानकारी को छिपाया जा रहा था। घटिया माल की उपभोक्ता शिकायत ना कर सकें इसके लिए कंज्यूमर कंप्लेंट एड्रेस और कंज्यूमर कंप्लेंट ई-मेल आईडी भी नहीं लगाई गई थी । इस घटिया सामन को भरत दवे सेटिंग कर कंट्रोल दुकानों से बिकवाता था। दो दिन पहले 13 राशन की दुकानों पर की गई कार्रवाई के दौरान प्राथमिक जांच में यह पाया गया कि राशन माफिया भरत दवे अपनी दुकान के नाम से ब्रांड बनाकर कई तरह की सामग्री सरकारी राशन दुकानों में जबरदस्ती बिकवाता था ।

इसमें खाद्य विभाग के अधिकारियों की अनदेखी और संलिप्तता भी देखने को मिली है । जिसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने राशन माफियाओं से संबंध सामने आने पर जिला आपूर्ति नियंत्रक आरसी मीणा को संस्पेंड किया है खास बात ये है कि मीणा भरत दवे के लगातार संपर्क में था जिसकी रिकॉर्डिंग भी कलेक्टर को मिली है। मामले में राजेंद्र नगर पुलिस ने भरत दवे पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। वहीं निगम की टीम इस कारखाने को रिन्यूवल करेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890