Cover

चौके-छक्के से बनाए 90 रन, सोफी ने तूफानी बल्लेबाजी से तोड़ा सबसे तेज महिला टी20 शतक का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान सोफी डिवाइन ने महिला टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रचा है। महज 36 गेंद पर आतिशी शतक जड़ते हुए वह सबसे तेज टी20 शतक बनाने वाला महिला क्रिकेटर बन गई हैं। न्यूजीलैंड सुपर स्मैश के दौरान वेलिंग्टन ब्लेज की तरफ से खेलते हुए सोफी ने यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड की कप्तान ने वेलिंग्टन की तरफ से खेलते हुए महज 38 गेंद पर 108 रन की पारी खेलते हुए टीम को 8.4 ओवर में ही जीत के 129 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओटागो की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया था। हेली जेसन ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए जबकि ओपनर मिले कोवान ने 29 रन की पारी खेली। जेस केर और लेघ कासपरेग ने वेलिंग्टन के लिए दो-दो विकेट हासिल किए।

सोफी का रिकॉर्ड आतिशी शतक

टी20 महिला क्रिकेट में शतक जमाने का नया रिकॉर्ड बनाते हुए सोफी ने महज 36 गेंद पर यह कमाल कर दिया। तूफानी बल्लेबाजी करते हुए इस बल्लेबाज ने महज 38 गेंद का सामना करते हुए 9 चौके और इतने ही छक्के जमाते हुए 108 रन की नाबाद पारी खेल टीम को 10 विकेट की बड़ी जीत दिलाई। इस पारी के दौरान सोफी का स्ट्राइक रेट 284 का रहा।

सबसे तेज महिला टी20 शतक का रिकॉर्ड

सोफी ने इस आतिशी पारी के दम पर महिला टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के डिएंड्रा डॉटिन के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए विंडीज बल्लेबाज ने 38 गेंद पर टी20 शतक बनाया था। 36 गेंद पर शतक बनाने के साथ ही सोफी ने इसे अपने नाम कर लिया। हालांकि यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की घरेलू टूर्नामेंट में बनाया गया इसलिए इंटरनेशनल महिला टी20 शतक का रिकॉर्ड अब भी डॉटिन के ही नाम है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890