Cover

जरूरतमंदों को कंबल बांटें, हर जगह जलवाएं अलाव..कोई भी खुले में सोता न मिले : CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। भीषण सर्दी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने को कहा है। रैन बसेरों की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने और जरूरतमंदों को कंबल बांटने की निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि ऐसी सर्दी में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ न मिले।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गरीबों और निराश्रितों को शीतलहर से बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने रैन बसेरों की व्यवस्था की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सर्दी के इस मौसम में कोई व्यक्ति खुले में न सोए। सभी जरूरतमंदों को रैन बसेरों में आश्रय मिलना चाहिए। वहां सुरक्षा और स्वच्छता के समुचित प्रबंध किए जाएं। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलाव, रैन बसेरा और कंबल वितरण की नियमित निगरानी करने का भी निर्देश दिया।

 वहीं, धान खरद की समीक्षा करने के साथ ही कहा कि किसानों को मक्का और मूंगफली की उपज का उचित मूल्य मिले। योगी ने कहा कि निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज कराने के लिए सभी गांवों में वरासत अभियान चलाया जा रहा है। 15 जनवरी, 2021 को अभियान के संचालन का एक माह पूरा हो गया है। अभियान की प्रक्रिया निर्धारित समय सारणी के अनुरूप ही चले। उन्होंने राज्य विश्वविद्यालय और निजी विश्वविद्यालयों का निर्माण भी समय से पूरा करने का निर्देश दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा हो जाने पर प्रदेश में एक्सप्रेसवे का एक व्यापक नेटवर्क तैयार हो जाएगा। यह सभी प्रोजेक्ट तय समय सीमा में ही पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के अलावाा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890