Cover

27 फरवरी को माघ पूर्णिमा से शुरू होगा कुंभ, एक हफ्ते पहले अधिसूचना जारी करेगी सरकार

देहरादून। आस्था का महापर्व कुंभ मेला हरिद्वार में माघ पूर्णिमा से शुरू होगा, जो 27 अप्रैल तक चलेगा। इसके लेकर उत्तराखंड सरकार एक हफ्ते पहले अधिसूचना जारी करेगी। सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली ने इसकी पुष्टि की है। इस दौरान उन्होंने बताया कि कुंभ मेले की तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

इस साल हरिद्वार में कुंभ का आयोजन होने जा रहा है। कुंभ के दिव्य और भव्य आयोजन के लिए सरकार ने पूरी तरह से कमर कस ली है। हर स्तर पर तेजी से तैयारियां चल रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कुंभ का आयोजन किसी चुनौती से कम भी नहीं है। ऐसे में पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद समय-समय पर कुंभ को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। बीते रोज उन्होंने कुंभ के बचे हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम ने कार्यों की गुणवत्ता पर फोकस करने को भी कहा है। उन्होंने साफ किया है कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कुंभ कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता 

बैठक में बीते रोज शहरी विकास सचिव शैलेश बगौली ने कहा कि कुंभ मेले से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। स्वीकृत प्रस्तावों के सापेक्ष तत्काल निर्णय लेते हुए बजट आवंटित किया जा रहा है। मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि स्थायी प्रकृति के अधिकांश कार्य पूर्ण हो चुके हैं और शेष भी जल्द पूर्ण हो जाएंगे। सड़क व पुलों से संबंधित अधिकतर कार्य पूरे किए जा चुके हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग के सभी आवश्यक कार्य शीघ्र पूरे किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.