Cover

जीवन माई मार्ग से हटाए गए सब्जी विक्रेताओं ने दिखाए तेवर, पुरानी जगह पर मंडी शिफ्ट करने की मांग

ऋषिकेश। जीवनी माई मार्ग से हटाई गई जिन फुटकर सब्जी विक्रेताओं को नगर निगम के बाहर जगह दी गई है, उन्होंने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। फल और सब्जी फुटकर विक्रेता समिति के आह्वान पर व्यापारियों ने नगर निगम का विरोध करते हुए मंडी को पुरानी जगह पर शिफ्ट करने की मांग की है।

कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने जीवनी माई मार्ग से करीब 86 फुटकर विक्रेताओं को यहां से शिफ्ट कर नगर निगम के बाहर व्यापार करने के लिए जगह उपलब्ध कराई थी। यह सभी फुटकर व्यापारी अब पुरानी जगह पर दुकानें खुलवाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने एक माह पूर्व निर्धारित शर्तों के अनुरूप यहां दुकानें खोलने के आदेश जारी कर दिए थे। कुछ दिन बाद ही नगर निगम ने फिर से जिलाधिकारी के निर्देश पर इन दुकानों को बंद करा दिया था।

अब नगर निगम प्रशासन जीवनी माई मार्ग पर सड़क के ऊपर व्यापार करने वाले जितने भी व्यापारी हैं, उनके खिलाफ हाईकोर्ट के अतिक्रमण विरोधी आदेश के तहत कार्यवाही करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका। इन्हीं व्यापारियों के लिए लोनिवि निरीक्षण भवन के बाहर खाली जमीन पर दुकानें शिफ्ट करने की योजना नगर निगम ने बनाई गई थी।

वहां से हटाए गए 32 व्यापारियों के प्रदर्शन को देखते हुए फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेता समिति के सदस्यों ने भी रविवार की सुबह नगर निगम के बाहर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन शुरू कर दिया। समिति के अध्यक्ष राजू गुप्ता ने कहा कि नगर निगम प्रशासन जब तक जीवनी माई मार्ग पर हमें फिर से मंडी नहीं बसाने देता तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा। जरूरत पड़ेगी तो अनिश्चितकाल के लिए सब्जी मंडी बंद उठाने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.