Cover

बैराज के पास फिर चला बुलडोजर, हटाए गए अतिक्रमण, सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी में फ्लैट हुए महंगे

कानपुर: सिचाई विभाग ने मंगलवार को बैराज से शुक्लागंज की तरफ सड़क के किनारे फिर से बन गए मैगी प्वाइंट की दुकानों को गिरा दिए। इस दौरान कब्जेदारों को चेतावनी दी गई है कि फिर से कब्जे मिलने पर उनके सामान जब्त करने के साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा। सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता रवि मिश्र की अगुवाई में दस्ता मंगलवार को बैराज पर पहुंचा। इस दौरान लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन दस्ते ने उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान दस्ते ने दो दर्जन से ज्यादा कब्जे गिराए। दस्ते की जानकारी मिलते ही बैराज से बिठूर की तरफ सड़क पर जगह-जगह लगे मैगी प्वाइंट लोगों ने हटा लिए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि बैराज से बिठूर की तरफ भी सड़क पर सजी दुकानों को हटाया जाएगा।

सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी के फ्लैट हुए महंगे जागरण संवाददाता, कानपुर: केडीए ने विकास नगर स्थित सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी के फ्लैट की कीमत एक जनवरी से बढ़ा दी है। अब टू बीएचके के फ्लैट के दामों में एक लाख रुपये और थ्री बीएचके के फ्लैट के दामों में सवा लाख रुपये बढ़ाए जाएंगे। केडीए उपाध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी के आवंटियों की समस्या के निस्तारण के लिए समिति गठित की थी। समिति की संस्तुति पर उपाध्यक्ष के अनुमोदन पर यह निर्णय हुआ है। अधिशासी अभियंता आशु मित्तल ने बताया कि एक जनवरी 2021 से सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी के फ्लैटों की कीमत पढ़ जाएगी। पार्किंग की दरों का निस्तारण अलग से किया जाएगा। पहली जनवरी 2021 से फ्लैटों की यह होंगी दरें

टूबीएचके फ्लैट की कीमत – 49.70 लाख रुपये

थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत – 61.96 लाख

ओपन पार्किंग लेने पर – 1 लाख रुपये

कवर्ड पार्किंग लेने पर – 2 लाख रुपये

स्टिल्ट पार्किंग लेने पर – 3 लाख रुपये

ट्विन पार्किंग एंड बेसमेंट – 3.5 लाख रुपये होगा। यह भी लिए गए फैसले

-एक अप्रैल 2019 से पूर्व जिन्हे आवंटन हुआ है उनके अंतिम मूल्य में टूबीएचके में एक लाख रुपये और थ्री बीएचके में सवा लाख रुपये छूट दी जाएगी और एकमुश्त जमा करने पर (90 दिन के भीतर पूरी धनराशि) पांच प्रतिशत की छूट प्रारंभ से दी जाएगी। जिन आवंटियों ने अपनी रजिस्ट्री करा ली है उनके द्वारा आवेदन करने पर प्रति फ्लैट दोनों कैटेगरी के फ्लैटों में छूट को मानते हुए धनराशि वापस की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.