Cover

वन निगम को जिम्‍मा मिलने के बाद गौला में रजिस्ट्रेशन के लिए अब फिर लगेगी बोली

हल्द्वानी : कभी गौला में पंजीकृत वाहन के मालिक रहे लोग अब फिर से वन निगम दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। दरअसल, जिला खनन समिति ने वाहन परिवर्तन, गेट परिवर्तन व पुराने पंजीकरणों के नवीनीकरण का जिम्मा वन निगम को दिया है। आरएम की अध्यक्षता वाली कमेटी में रेंजर, डीएलएम व गेट इंचार्ज को भी शामिल किया गया है। खास बात यह है कि कुछ लोगों ने पुराने वाहन को बेच दिया। मगर गौला का रजिस्ट्रेशन आज भी उनके नाम पर है। ऐसे में वह लोग भी निगम दफ्तर पहुंच रहे हैं। सूत्रों की माने तो वाहन यह नहीं बल्कि दूसरे लोग चलाएंगे। इन्हें रजिस्ट्रेशन की कीमत मिल जाएगी। बाद में नाम परिवर्तन हो जाएगा।

डीएम की अध्यक्षता वाली जिला खनन समिति खनन से जुड़े बड़े मामलों में फैसला लेती है। बकायदा हर माह बैठक कर खनन कार्यों  की समीक्षा की जाती है। हाल में डीएम ने वाहन-गेट परिवर्तन के साथ ही जरूरत के मुताबिक पुराने पंजीकरण को चालू करने का अधिकार वन निगम को दे दिया था। वहीं, निगम ने इसके लिए एक कमेटी बना दी। सूत्रों की माने तो पिछले साल जिन वाहनों ने दस चक्कर लगाए हैं।

उनका रजिस्ट्रेशन रिन्यूवल कर दिया जाएगा। मगर दिक्कत यह है कि इनमें से अधिकांश ने वाहन भी बेच दिए। ऐसे में अन्य इच्छुक लोग रजिस्ट्रेशन पाने की जुगत में लगे हैं। इसके लिए पहले पुराने वाहनस्वामी को तैयार किया जा रहा है। उसके नाम पर रजिस्ट्रेशन रिन्यूवल होने पर पैसे देकर पंजीकरण अपने नाम पर करवा लिया जाएगा। दूसरे पक्ष का क्‍या कहना है। मुकदमा दर्ज हुआ यह नहीं। खबर में सबकुछ एकतरफा दे दिया है आपने।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890