Cover

उत्तर प्रदेश में आज 1.48 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को करीब 1.48 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। बीती 16 जनवरी को टीकाकरण कराने से छूट गए 9,057 स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीके लगाए जाएंगे। टीकाकरण के 1,483 सेशन चलाए जाएंगे। 28 जनवरी (गुरुवार) व 29 जनवरी (शुक्रवार) को भी इतने ही स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे। इस तरह तीन दिन में 4.45 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में कुल नौ लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाने हैं। अभी तक करीब 20 लाख डोज वैक्सीन मिल चुकी है। यानी स्वास्थ्य कर्मियों को दो डोज टीका लगाने का इंतजाम पूरा कर लिया गया है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार को टीकाकरण के प्रत्येक सत्र में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे।

यूपी में कोरोना टीकाकरण के लिए सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम कर लिए गए हैं। सभी कोल्ड चेन प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। टीकाकरण से संबंधित किसी भी तरह की समस्या के लिए राज्य हेल्प लाइन नंबर -104 और राष्ट्रीय हेल्प लाइन नंबर- 1075 पर संपर्क किया जा सकता है। अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविन पोर्टल पर सभी स्वास्थ्य कर्मियों का पहले ही पंजीकरण करवाया जा चुका है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अगर निर्धारित सूची के अनुसार कोई स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के लिए नहीं आता है, तो उसकी जगह नए स्वास्थ्य कर्मी को टीका लगाया जा सकेगा। कोविन पोर्टल पर इसके पंजीकरण की भी सुविधा दी गई है। मालूम हो कि 16 जनवरी को टीकाकरण के शुभारंभ वाले दिन प्रदेश में 31,700 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाने थे लेकिन इसमें से 22,643 ने ही वैक्सीन लगवाई थी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890