Cover

उत्तराखंड सरकार के चार साल पर 18 मार्च को राज्यभर में कार्यक्रम, वर्चुअली संबोधित करेंगे सीएम

देहरादून। चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रदेश सरकार आगामी 18 मार्च को सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित करेगी। राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम डोईवाला विधानसभा के लच्छीवाला में किया जाएगा। मुख्यमंत्री एक साथ सभी विधानसभाओं में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को यहीं से वर्चुअली संबोधित करेंगे। विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत स्तर तक की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर ‘विकास के चार साल: बातें कम काम ज्यादा’ कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा स्तर तक होने वाले कार्यक्रम में विधायकों की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाएगा। दायित्वधारी कार्यक्रमों में उपाध्यक्ष होंगे। इस अवसर पर विधानसभावार विकास पुस्तिकाओं का भी प्रकाशन किया जाएगा

उन्होंने सभी विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी 28 फरवरी तक महानिदेशक सूचना कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभाओं में कार्यक्रम के स्थल का निर्धारण तथा आयोजन समिति गठित कर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा का निर्धारण कर लिया जाए। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दोपहर 12:30 बजे डोईवाला विधानसभा से किया जाएगा।

इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में एलइडी व डिश आदि की व्यवस्था सूचना विभाग द्वारा की जाएगी। उन्होंने प्रत्येक कार्यक्रम स्थल में परंपरागत वाद्य यंत्रों की रैली निकालने के लिए सौ वाद्ययंत्र बजाने वाले कलाकार शामिल करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के समन्वय को प्रत्येक जिले के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से एक समन्वयक नामित किया जाएगा। कार्यक्रम में जनसामान्य के लिए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री सूचना विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने सभी विधानसभाओं में इस कार्यक्रम के लिए व्यापक प्रचार प्रचार के निर्देश दिए। सचिव सूचना दिलीप जावलकर ने कार्यक्रम में सूचना विभाग द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी। बैठक में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, मदन कौशिक, राज्यमंत्री रेखा आर्य, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट, मुख्य सचिव ओमप्रकाश व महानिदेशक सूचना मेहरबान सिंह बिष्ट समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890