Cover

उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले

देहरादून। कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद जरूर पड़ी है, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। मास्क, सैनिटाइजेशन व शारीरिक दूरी को लेकर जिस तरह की बेफिक्री हर कहीं दिख रही है, वह भारी पड़ सकती है। यानी सावधानी हटी, दुर्घटना घटी। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा व देश के कई अन्य राज्यों में इसका असर दिख भी रहा है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 110 मामले मिले हैं। यह इस साल का दूसरा सर्वाधिक आंकड़ा है। बहरहाल, राहत की बात यह है कि दो दिन से किसी मरीज की मौत राज्य में नहीं हुई है।

 स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से 12192 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 12085 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 40 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। हरिद्वार में भी 34 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में 18, नैनीताल में 13, पौड़ी व पिथौरागढ़ में दो-दो व अल्मोड़ा में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि छह जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों में 35 मरीज ठीक भी हुए हैं।

प्रदेश में अब तक 98041 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 94250 (96.13 फीसद) लोग स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। फिलवक्त कोरोना के 672 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1704 मरीजों की मौत भी राज्य में हो चुकी है।

इस साल कब सौ से पार हुआ आंकड़ा 

122-23 जनवरी

110-17 मार्च

100-4 मार्च

14 हजार 179 व्यक्तियों को लगा टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेज होता जा रहा है। बुधवार को भी 315 केंद्रों पर 14 हजार 179 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। इनमें साठ साल से अधिक उम्र के सबसे अधिक 11862 लोग शामिल रहे। जबकि 45 से 59 साल उम्र के 875 व्यक्तियों को भी टीका लगा है। इसके अलावा 383 स्वास्थ्य कर्मियों व 159 फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगा है। इस तरह राज्य में अब तक एक लाख 2282 व्यक्तियों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। वहीं साठ साल से अधिक उम्र के एक लाख 43 हजार 59 व्यक्तियों को भी वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890