Cover

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे

लखनऊ।   भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद (एमएम) नरवणे का आज से लखनऊ का दो दिन का दौरा है। जनरल नरवणे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचने के बाद मध्य कमान के मुख्यालय में पहुंचेंगे।

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सेनाध्यक्ष नरवणे गुरुवार को लखनऊ में मध्य कमान के मुख्यालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद उनका शुक्रवार को सीतापुर जाने का कार्यक्रम है। लखनऊ से सेना के हेलीकाप्टर से सीतापुर में वह परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांवरूढ़ा में सेना की ओर से बनाए गए वॉर मेमोरियल का लोकार्पण करेंगे।

सेनाध्यक्ष बनने के बाद जनरल नरवणे दो बार लखनऊ दौरे पर आ चुके हैं। अब तीसरी बार उनका दौरा दो दिन का है। आज वह मध्य कमान मुख्यालय में होने वाली कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे। सेनाध्यक्ष मध्य कमान के ट्रेनिंग सेंटरों के आधुनिकीकरण और उत्तराखंड में चीन से सटी सीमा के वर्तमान स्थिति को लेकर ऑपरेशन कमांडरों के साथ मंथन भी करेंगे। सेनाध्यक्ष सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मध्य कमान के भावी थिएटर कमांड बनने को लेकर थल सेना और वायुसेना के बीच हो रहे अध्ययन की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

प्रयागराज में मध्य वायुकमान की जगह ही मध्य थिएटर कमांड बनाने के लिए थल सेना की यूनिटों और वायुसेना की स्क्वाड्रन के बीच तालमेल बनाने को लेकर अध्ययन चल रहा है। सेनाध्यक्ष डिफेंस कॉरिडोर को लेकर भी रक्षा मंत्रलय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सेनाध्यक्ष के आज आगमन को लेकर छावनी में अलर्ट जारी किया गया है। इसके लिए तीन क्विक रिएक्शन टीमें तैनात हैं।

जनरल नरवणे 19 मार्च को हेलीकॉप्टर से सीतापुर कमलापुर जाएंगे। जहां वह परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पाण्डेय के पैतृक गांवरूढ़ा में सेना की ओर से बनाए गए वॉर मेमोरियल का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह कैप्टन मनोज पाण्डेय के घर पर स्वजनों के साथ वार्ता भी करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आप भी जानें, Congress के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने क्यों कहा- ‘झूठ की खेती’ करती है भाजपा     |     आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का दो दिवसीय लखनऊ दौरा आज से, सीतापुर भी जाएंगे     |     यमुना एक्सप्रेस वे पर पलटी पश्चिम बंगाल के यात्रियों से भरी बस, 20 घायल     |     युवती ने घर फोन कर कहा बेहोश हो रही हूं, पुलिस ने चेक किया तो मैसेंजर पर प्रेमी से बात करती मिली     |     लखनऊ में न‍िकाह के तीसरे दिन घर में हाइवोल्‍टेज ड्रामा, गुस्‍साए युवक ने गोमती में लगाई छलांग     |     उत्‍तराखंड में कोरोना की वापसी, बुधवार को आए कोरोना के 110 नए मामले     |     राज्य के शिक्षक संघों को सरकार से आस, शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात     |     बीएमपी-दो टैंक से घुप्प अंधेरे में भी नहीं बचेंगे दुश्मन, ऑर्डनेंस फैक्ट्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत विकसित की नाइट साइट     |     रुतबा जमाने के लिए स्‍टोन क्रशर के मालिक ने गांव में की फायरिंग, दहशत में ग्रामीण     |     युवाओं को नागवार गुजरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘संस्कारी नसीहत’     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 1234567890